UPSC Exam 2022: सिविल सेवा मुख्य परीक्षा कल से शुरू, जारी गाइडलाइन्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

0
21


  • Hindi News
  • Career
  • Civil Services Main Exam Begins Tomorrow, Click Here To Know About Guidelines Released

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

देश भर में बेकाबू कोरोना और ओमिक्रॉन की रफ्तार के बीच यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया है। 7 जनवरी, 2022 को यानी कि कल से शुरू होने वाली इस परीक्षा के संबंध में संघ लोक सेवा आयोग ने कहा है कि मुख्य परीक्षा अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार 7 जनवरी, 8, 9,15 और 16 जनवरी 2022 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों की सुविधा का रखा जाएगा विशेष ध्यान

यूपीएससी ने राज्य सरकारों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए कोई असुविधा न हो, इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। वह भी खास तौर पर, जो कैंडिडेट्स कंटेनमेंट / माइक्रो-कंटेनमेंट जोन से आ रहे हैं और यदि जरूरी हो तो उम्मीदवारों के ई-प्रवेश पत्र और पहचान पत्र को परीक्षा के मूवमेंट के उपयोग के लिए होना चाहिए।

आयोग ने राज्य सरकार से अनुरोध किया गया है कि परीक्षा के आयोजन की तारीख से कम से कम एक दिन पहले यानी 6 जनवरी से 9 जनवरी और 14 जनवरी से 16 जनवरी तक सार्वजनिक परिवहन को सुचारू रुप से चालू किया जाए, जिससे उम्मीदवारों को परीक्षा देने में कोई असुविधा न हो।

जारी गाइडलाइन्स के अनुसार उम्मीदवार इन बातों का रखें ध्यान

  • उम्मीदवारों / परीक्षा अधिकारियों को फेस मास्क पहनना जरूरी होगा।
  • एग्जाम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से करना होगा।
  • उम्मीदवार पारदर्शी बोतलों में सैनिटाइजर लेकर जा सकते हैं।
  • खांसने, छींकने, सांस लेने में तकलीफ, बुखार महसूस करने वाले उम्मीदवारों के लिए दो अतिरिक्त एग्जामिनेशन रूम रखें जाएंगे जहां उन्हें उचित सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा दिलवाई जा सके।

एडमिट कार्ड जल्द डाउनलोड करने की दी जा रही सलाह

उम्मीदवारों के लिए आयोग ने पहले ही एडमिट कार्ड अलॉट कर दिए हैं। ऐसे में, जिन लोगों ने अभी तक यूपीएससी आईएएस सिविल सेवा एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर आखिरी टाइम की भीड़ से बचने के लिए जल्द से जल्द अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here