UPSC NDA 2 2021: यूपीएससी की ओर से 14 नवंबर को होगा एनडीए और एनए 2 एग्जाम का आयोजन, जारी हुए सख्त प्रोटोकॉल लागू करने के निर्देश

0
38


  • Hindi News
  • Career
  • NDA And NA 2 Exam Will Be Organized By UPSC On November 14, Instructions Issued To Implement Strict Protocol

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से 14 नवंबर को आयोजित होने वाली नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नेवल एकेडमी (NA) एग्जाम (2) के लिए सेंटर लिस्ट जारी कर दी गई है। ऐसे में स्टूडेंट्स नीचे दिए गए लिस्ट में शहर का नाम चेक कर सकते हैं। इस बार पहली बार इस परीक्षा में महिलाएं भी शामिल हो रही हैं।

इन 41 शहरों में होंगे एग्जाम सेंटर

अगरतला, अहमदाबाद, आइजोल, प्रयागराज (इलाहाबाद), बेंगलुरु, बरेली, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, कटक, देहरादून, दिल्ली, धारवाड़, दिसपुर, गंगटोक, हैदराबाद, इंफाल, ईटानगर, जयपुर, जम्मू, जोरहाट, कोच्चि, कोहिमा, कोलकाता , लखनऊ, मदुरै, मुंबई, नागपुर, पणजी (गोवा), पटना, पोर्ट ब्लेयर, रायपुर, रांची, संबलपुर, शिलांग, शिमला, श्रीनगर, तिरुवनंतपुरम, तिरुपति, उदयपुर और विशाखापट्‌टनम में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

सख्त प्रोटोकॉल लागू करने के निर्देश

यूपीएससी ने 14 नवंबर 2021 को एनडीए (2) 2021 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए कोविड-19 इंफेक्शन से बचने के लिए सख्त प्रोटोकॉल लागू करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में यूपीएससी एनडीए और एनए II 2021 परीक्षा के लिए जारी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।

बिना मास्क सेंटर में प्रवेश की अनुमति नहीं

सभी उम्मीदवारों के लिए मास्क/फेस कवर पहनना जरूरी है। बिना मास्क / फेस कवर के उम्मीदवारों को सेंटर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि, परीक्षा अधिकारियों द्वारा जब भी जरूरी हो, उम्मीदवारों को सत्यापन के लिए अपने मास्क हटाना होगा। उम्मीदवार एक पारदर्शी बोतल में हैंड सैनिटाइजर ले जा सकते हैं। उम्मीदवारों को COVID -19 प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए परीक्षा हॉल / कमरों के साथ-साथ केंद्र के परिसर में ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ के साथ-साथ ‘पर्सनल हाइजीन’ का ध्यान रखना होगा।

एडमिट कार्ड के साथ​​​​​​​ फोटो पहचान पत्र जरूरी

परीक्षा हॉल में एंट्रेंस के लिए हर सेशन में ई एडमिट कार्ड के साथ (मूल) फोटो पहचान पत्र लाना जरूरी होगा। इसके अलावा, अगर ई-प्रवेश पत्र पर फोटो दिखाई/धुंधली या उपलब्ध नहीं है, तो उम्मीदवारों को दो (2) समान फोटो (हर सेशन के लिए एक फोटो) ले जाने की सलाह दी जाती है। अगर ई-प्रवेश पत्र में कोई कमी पाई जाती है, तो तत्काल ई-मेल आईडी [email protected] पर आयोग को सूचित करें।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here