Urfi Javed: कहीं आपके गले को न हो जाए ये बीमारी, उर्फी जावेद हुईं इसका शिकार, जानें नाम

0
22


Urfi Javed Throat Disease: हर दिन अपने नए अवतार से सोशल मीडिया पर धमाक करने वाली उर्फी जावेद कुछ दिनों के लिए थम गई हैं. दरअसल, वह एक बीमारी से जूझ रही हैं. उर्फी को गले में ये बीमारी हुई है, जिसके चलते वह कुछ दिनों तक अपने बोल्ड और नए अवतार जुनिया को नहीं दिखा सकेंगी. आपको बता दें, हाल ही में दुबई से एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उर्फी के गले का इलाज चल रहा है. हमेशा अपने ड्रेसिंग सेंस की वजह से सुर्खियों में रहने वाली उर्फी अब अपने हेल्थ को लेकर सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं.

आपको बता दें, उर्फी इन दिनों दुबई में हैं. दुबई के जिस हॉस्पिटल से उर्फी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, उसमें डॉक्टर उन्हें बोलने से मना करते हुए नजर आ रहे हैं. जी हां, उर्फी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक पोस्ट शेयर कर अपने फैंस को बताया कि उन्हें गले में ‘लैरींगाइटिस’ नाम की एक बीमारी हो गई है. ये सुनते ही उनके कुछ फैंस चैंक भी गए और कुछ परेशान भी हैं. इस बीमारी के चलते उर्फी दुबई ठीक से घूम भी नहीं पाईं और उन्हें पूरा समय अब एक कमरे में गुजारना पड़ रहा है. बिग बॉस ओटीटी फेम ऐक्ट्रेस उर्फी ने फैंस के लिए लिखा पोस्ट बताया- ‘मेरी आधी ट्रिप तो इस बीमारी से रिकवर करने में बीत गई.’  

उर्फी के गले में हुई इस बीमारी को लेकर डॉक्टर्स ने उन्हें घूमने-फिरने से मना किया है. असल में, उर्फी दुबई ट्रिप पर गई थी. वहां पहुंचते ही उन्हें लैरींगाइटिस नाम की बीमारी का पता चला.  फिलहाल डॉक्टर्स अब वहीं पर उनका इलाज कर रहे हैं. उर्फी के गले में हुई इस बीमारी के बारे में आइये आपको भी बताते हैं, कि इसके क्या लक्षण और बचाव हो सकते हैं.

लैरींगाइटिस क्या है?
हालांंकि लैरींगाइटिस कोई गंभीर बीमारी नहीं है. इसकी वजह से गले के वायस बॉक्स में सूजन, जलन या इंफेक्शन हो जाता है, जिसे लैरींगाइटिस कहते हैं. अगर यह समस्या ज्यादा बढ़ जाए तो आपकी आवाज धीरे-धीरे खराब भी हो सकती है. साथ ही आवाज लगभग अनडिटेक्टेबल हो सकती है. यह बीमारी गंभीर नहीं है, लेकिन अगर इसका सही समय पर इलाज नहीं किया गया तो खतरा बढ़ सकता है. इसकी वजह से कई और इंफेक्शन भी पैदा हो सकते हैं.

सर्दियों के मौसम में अगर आपको भी गले में किसी भी तरह की समस्या होती है, तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. साथ ही घरेलू उपचार पर अधिक ध्यान दें. गले में जलन, खराश या फिर सूजन होने पर आप काढ़ा का सेवन कर सकते हैं. ये पूरी तरह आयुर्वेदिक है. हमने अपने अन्य आर्टिकल्स में गले संबंधि दिक्कतों के लिए कई घरेलू उपचार बताए हैं. 

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है. 





Source link