US Ship का पीछा कर रहे हैं UFO? देखें सैन्‍य रडार से लीक हुआ वीडियो

0
77


वॉशिंगटन: हाल ही सामने आए वीडियो एक अजीब चीज सामने आई है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो को सच मानें तो ऐसा लगता है जैसे यूएफओ (UFO) US मिलिट्री के जहाजों का पीछा कर रहे हैं. सैन्य रडार (Military Radar) से लीक हुई इस रीडिंग में कुछ अज्ञात उड़ने वाली चीजें अमेरिकी नौसेना (US Navy) के जहाज का पीछा करते हुए नजर आ रही हैं. 

नाविकों ने स्‍पॉट किए थे यूएफओ 

नौसेना के नाविकों ने जुलाई 2019 में इन यूएफओ को रडार स्क्रीन पर देखा था. इतना ही नहीं इस वीडियो क्लिप में नाविकों की आवाजें भी सुनी जा सकती हैं, जब रडार 9 अलग-अलग उड़ने वाली चीजों को जहाज के करीब आते दिखाता है. बाद में यह चीजें कैलिफोर्निया के सैन डिएगो के तट से गायब हो जाती हैं. इस क्लिप को डॉक्‍यूमेंट्री फिल्‍ममेकर जेरेमी कॉर्बेल ने ट्विटर पर शेयर किया है. वे पहले भी ऐसे क्लिप शेयर कर चुके हैं. 

 

यह भी पढ़ें: Video Conferencing के दौरान कैमरे के सामने पेशाब करते नजर आए Canadian MP, विपक्ष ने उठाए सवाल

 

ओबामा ने की थी पूछताछ 

इस वीडियो क्लिप को लेकर पेंटागन के एक प्रवक्ता ने एनबीसी से पुष्टि की है कि यह क्लिप अमेरिकी नौसेना के रडार से ली गई है. हालांकि उन्‍होंने यह नहीं बताया कि यह रीडिंग लीक कैसे हुई. वहीं सोमवार को पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने यह कहकर मामले को और गरमा दिया कि उन्‍होंने यूएफओ के बारे में अपने कार्यकाल के दौरान पूछताछ की थी. हालांकि ओबामा ने कहा कि ‘आसमान में उड़ती इन चीजों और वीडियो क्लिप को लेकर कहा कि हम यह नहीं जानते हैं कि असल में वे क्या हैं.’ 

ऐसे में कयास लग रहे हैं कि क्‍या वे एलियंस थे? ऐसी संभावना तो है लेकिन इस बात की कोई गारंटी भी नहीं है. यह भी हो सकता है कि रडार रीडिंग में दिख रहीं चीजें विमान का ही कोई प्रकार या ड्रोन हों. खैर, अगले महीने अमेरिकी खुफिया एजेंसियां ​​यूएफओ पर एक रिपोर्ट सामने लाने के लिए तैयार हैं, तब तक इंतजार कीजिए.





Source link