VIDEO: इस बल्लेबाज ने खुद अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, बेवकूफी में फेंक दिया विकेट

0
109


हरारे: जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच रविवार को हरारे में खेले गए दूसरे वनडे मैच में एक ऐसा अजीब वाकया देखने को मिला, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. जिम्बाब्वे के कप्तान ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) ने अपनी बेवकूफी के चलते अपना विकेट फेंक दिया. ब्रेंडन टेलर जिस तरह से आउट हुए उसे देखते हुए लगा कि उन्होंने जानबूझकर अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है. 

बल्लेबाज ने खुद अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

दरअसल, जिम्बाब्वे की पारी के 25वें ओवर में ब्रेंडन टेलर अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए, जिस पर यकीन कर पाना मुश्किल है. हुआ यूं कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम की गेंद पर जिम्बाब्वे के कप्तान ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) अपर कट लगाने से चूक गए और गेंद के निकल जाने के बाद टेलर इस शॉट की प्रैक्टिस करते वक्त बल्ले को पीछे की तरफ ले गए और बैट को स्टंप में मार बैठे.

बल्लेबाज ने बेवकूफी में फेंक दिया विकेट

इसके बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों की अपील के बाद ऑन फील्ड अंपायर ने फैसला थर्ड अंपायर के पास भेजा और उन्होंने ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) को हिट विकेट आउट दे दिया. क्रिकेट में यह पहला मौका नहीं है, जब कोई बल्लेबाज इस तरह से आउट हुआ है, इससे पहले 1998 में ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज मार्क वॉ भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में कुछ इसी अंदाज में अपना विकेट गंवा बैठे थे.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) के आउट होने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिम्बाब्वे के कप्तान ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) ने चौंकाने वाले अंदाज में अपना विकेट बांग्लादेश को गिफ्ट कर दिया. टेलर ने अपने फॉलोथ्रू के रास्ते में अपने बल्ले से ही स्टंप्स को धराशायी कर दिया था. टेलर रिलेक्स मूड में थे.

शायद ही कोई बल्लेबाज ऐसे आउट हुआ 

क्रिकेट के इतिहास में कोई बल्लेबाज शायद ही इतनी अजीब तरीके से कभी आउट हुआ हो. बांग्लादेश के इस विकेट के रूप में एक बोनस मिला, क्योंकि ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) ने परिस्थितियों का आकलन कर लिया था और वह एक बड़ा स्कोर बना सकते थे. ब्रेंडन टेलर ने 57 गेंदों पर 46 रन बनाए थे. बता दें कि बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हरारे में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 3 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 9 विकेट खोकर 240 रन बनाए थे. जवाब में बांग्लादेश ने 241 रनों के लक्ष्य को 5 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया. बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.





Source link