VIDEO: न्यूजीलैंड की धमकी का शोएब अख्तर ने दिया मुंहतोड़ जवाब, डे डाली ये चेतावनी

0
36


नई दिल्ली: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) ने पहला वनडे मैच शुरू होने से ठीक पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान (Pakistan) का अपना मौजूदा टूर कैंसिल कर दिया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हालांकि कहा कि न्यूजीलैंड की टीम की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा नहीं था.

शोएब अख्तर का फूटा गुस्सा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंद शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड के मैच रद्द करने को लेकर नाराजगी जताई है उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट को मार डाला. अख्तर ने ट्वीट कर कहा, ‘रावलपिंडी से दुखद समाचार. न्यूजीलैंड कुछ बात याद दिला दूं, क्राइस्टचर्च हमले में 9 पाकिस्तानी मारे गए थे. पाकिस्तान न्यूजीलैंड के साथ मजबूत खड़ा था. कोविड महामरी जब अपने चरम पर थी तब पाकिस्तान ने उन परिस्थितियों में न्यूजीलैंड का दौरा किया.

न्यूजीलैंड पर जमकर बरसे अख्तर 

पूर्व तेज गेंदबाजज शोएब अख्तर ने कहा, ‘मैं न्यूजीलैंड और उनके बोर्ड से यह कहना चाहता हूं कि ये पाकिस्तान की नेशनल टीम है. कोई आगे पीछे की या कोई क्लब टीम नहीं है. मुझे गुस्सा आ रहा है कि न्यूजीलैंड बोर्ड ने धमकी किस बात की दी है. आपको सोचना चाहिए कि आप पाकिस्तान की बात कर रहे हैं. पाकिस्तान पूरी दुनिया में सबसे महान देश है. इसलिए, अपने (ब्लैककैप) व्यवहार में बदलाव करें और इस तरह के बयान देना बंद करें कि आप पाकिस्तान के खिलाफ दौरे को रद्द कर देंगे’.

 

अख्तर ने आगे कहा, ‘अगली बार ऐसे बयान देने से पहले सावधान रहें, क्योंकि इस तरह की चीजें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक राष्ट्रीय टीम के लिए बर्दाश्त से परे हैं. अगर मैं निर्णय लेने वाला प्राधिकारी होता, तो मैं न्यूजीलैंड बोर्ड को यह कहते हुए उत्तर देता कि हम अगले पांच सालों तक आपके साथ नहीं खेलना चाहते हैं. लेकिन जो लोग पीसीबी में हैं, वे हाथ बांधकर सो रहे हैं और नहीं जानते कि जवाब कैसे दिया जाए. अगर मैं वहां होता तो मैं दृढ़ता से जवाब देता’.

2003 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे न्यूजीलैंड ने सुरक्षा अलर्ट के कारण दौरे को रद्द करने का फैसला लिया.

रावलपिंडी में हाई वोल्टेज ड्रामा!

असल ड्रामा तब शुरू हुई जब लिमिटेड ओवर्स की सीरीज पहला वनडे रावलपिंडी स्टेडियम में शुक्रवार को वक्त पर शुरू नहीं हुआ और दोनों टीमें होटल के अपने कमरों में ही रही. इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड वाइट ने बयान जारी करके कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी उसे देखते हुए दौरा जारी रखना मुमकिन नहीं है.

बाबर आजम भी हुए निराश

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी घोषणा के बाद निराशा व्यक्त की. बाबर ने ट्वीट में कहा, श्रृंखला के अचानक स्थगित होने से बेहद निराश हूं, जो लाखों पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों के लिए मुस्कान वापस ला सकता था. मुझे हमारी सुरक्षा एजेंसियों की क्षमताओं और विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है. वह हमारे गौरव हैं और हमेशा रहेंगे! पाकिस्तान जिंदाबाद!





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here