Virat Kohli की कप्तानी के साथ तबाह हुआ इन 3 खिलाड़ियों का करियर! Rohit Sharma नहीं दिखाएंगे रहम

0
99


नई दिल्ली: रोहित शर्मा भारत के नए सीमित ओवर कप्तान के तौर पर विराट कोहली को रिप्लेस कर चुके हैं. विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने कई बड़ी सीरीज जीतीं. लेकिन ये खिलाड़ी एक भी आईसीसी खिताब जीतने में नाकाम रहा, जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें इस पद से हटाने का फैसला लिया. विराट ने अपनी कप्तानी के दौरान कई खिलाड़ियों के करियर बनाए, लेकिन रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में इन्हीं खिलाड़ियों को बाहर भी कर सकते हैं. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका करियर रोहित के कप्तान बनने के साथ ही खत्म हो सकता है.

1. युजवेंद्र चहल 

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल विराट कोहली के बेहद खास खिलाड़ियों में से एक हैं. चहल को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी टीम से बाहर कर दिया गया. उनकी जगह राहुल चाहर को जगह दी गई. राहुल लंबे समय से रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में रोहित उन्हें कप्तान बनने के बाद भी टीम में लगातार मौका जरूर देंगे. ऐसे में युजवेंद्र चहल के करियर पर एक ब्रेक लग सकता है. रोहित टीम में अपने चहेते खिलाड़ियों को जगह देंगे और आने वाले समय में राहुल का करियर जरूर बन सकता है. राहुल चाहर एक उभरते हुए अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं और उनको लगातार मौके मिलने से टीम को एक बेहतरीन स्पिनर मिल सकता है.

2. मोहम्मद सिराज 

मोहम्मद सिराज भी विराट कोहली के काफी खास खिलाड़ियों में से एक हैं. सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में तो अपनी जगह एकदम पक्की कर ली है. लेकिन आईपीएल में उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में आने का भी एक मौका था. हालांकि रोहित के कप्तान बनने के बाद ऐसा संभव हो पाना काफी मुश्किल ही है. सीमित ओवर क्रिकेट में सिराज ने टीम इंडिया के लिए ज्यादा मैच नहीं खेले हैं और आगे भी उनका चुना जाना काफी मुश्किल ही नजर आता है. 

3. वरुण चक्रवर्ती 

युवा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई. वरुण को आईपीएल में उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में जगह दी गई थी. लेकिन ये खिलाड़ी ऐसा प्रदर्शन वर्ल्ड कप में नहीं कर पाया, जैसे की इससे उम्मीद थी. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में उनका भी टीम से पत्ता कटना लगभग तय ही है. वरुण टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैचों में एक भी विकेट नहीं ले पाए. ऐसे में वरुण को आगे मौका दिया जाए इसका चांस काफी कम है. 





Source link