Virat Kohli के टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद Anushka Sharma ने ऐसे किया रिएक्ट, जीत लिया सबका दिल

0
104


नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबको चौंका दिया जब उन्होंने टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया. आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद कोहली अपना पद छोड़ देंगे. विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर फैंस को ये खबर साझा की.  विराट कोहली ने कहा कि वो इस साल वर्ल्ड कप के ठीक बाद टी20 टीम की कप्तान का पद छोड़ देंगे. दरअसल विराट ने ये फैसला इसलिए लिया है क्योंकि तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करने से उनके खेल पर बहुत ज्यादा असर पड़ रहा है. दरअसल पिछले कुछ समय से विराट की फॉर्म कुछ अच्छी नहीं चल रही थी, जिसकी वजह से उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया है. 

विराट के फैसले पर अनुष्का ने दिया ये रिएक्शन

विराट कोहली (Virat Kohli) के इस फैसले के बाद हर कोई अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहा है. इसी बीच विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा ने उनके इस फैसले पर अपना रिएक्शन दिया है. अनुष्का उनका पूरी तरह सपोर्ट कर रही हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के कप्तानी से हटने वाले पोस्ट को शेयर करते हुए दिल वाला इमोजी बनाया है.

कोहली बने रहेंगे टेस्ट और वनडे के कप्तान

हालांकि विराट कोहली ने टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी जारी रखने का फैसला किया है. पिछले कुछ सालों से कोहली का बल्ला वैसा नहीं चल पाया है जैसा पहले चला करता था. कोहली पिछले दो साल से सभी फॉर्मेट में कोई भी शतक मारने में नाकाम रहे हैं. उनकी खराब फॉर्म के पीछे एक सबसे बड़ी वजह ये ही रही है कि वो तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करते हैं और उसका बोझ उनसे संभाला नहीं गया. 

 

शानदार रहा है कोहली का रिकॉर्ड

कोहली (Virat Kohli) का टी20 कप्तान के रूप में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. उन्होंने कुल 45 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है और उनमें से 27 में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. वहीं 14 मैचों में भारत हारा है. जबकि 4 मैच ऐसे रहे जिनका नतीजा नहीं निकल सका. कोहली ने बताया कि टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला उन्होंने अपने करीबी लोगों से राय लेकर ही लिया. इसमें टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा भी शामिल थे.

रोहित शर्मा बन सकते हैं अगले कप्तान

भारतीय क्रिकेट में लंबे समय से विभाजित कप्तानी एक गर्म विषय रहा है. कई लोगों ने सुझाव दिया है कि रोहित को नेतृत्व का प्रभार दिया जाना चाहिए, कम से कम टी20 प्रारूप में, विशेष रूप से कोहली पर कार्यभार और आईसीसी टूर्नामेंट में उनकी कमियों को देखते हुए.34 वर्षीय सलामी बल्लेबाज टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है और सीमित ओवरों की टीमों के उप-कप्तान भी हैं, जिससे कोहली द्वारा टी20 विश्व कप के अंत में टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें कप्तानी के लिए प्रमुख दावेदार माना जा रहा है

रोहित का आईपीएल में शनदार रिकॉर्ड है, जिसने मुंबई इंडियंस को पांच आईपीएल खिताब दिलाए. रोहित ने 10 वनडे मैचों में कप्तानी की है जिसमें उन्हें 8 मैचों में जीत मिली है जबकि 19 टी20 मैच में कप्तानी की है जिसमें 15 मैचों में उन्होंने जीत का स्वाद चखा है.

 

 





Source link