Virat Kohli नामीबिया के खिलाफ मैच में क्यों बैटिंग करने नहीं आए? उदास मन से बताई वजह

0
40


नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में भारत  सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाया, लेकिन अपने आखिरी ग्रुप मैच में टीम इंडिया ने नामीबिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. ये मैच विराट कोहली की टी20 कप्तानी का आखिरी मैच था. विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ दी है. नामीबिया के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली बैटिंग करने क्यों नहीं आए इस बात का खुलासा उन्होंने मैच के बाद किया. 

बल्लबाजों के तूफान में उड़ा नामीबिया 

भारत ने अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत बहुत ही धमाकेदार अंदाज में की. टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने गेंद को हिट करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी. रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ हॉफ सेंचुरी जड़ी. उन्होंने 37 गेंदों पर 56 रन बनाए. राहुल ने क्लास से भरपूर पारी खेली. उन्होंने 36 गेंदों पर 54 रन बनाए. नामीबिया की टीम ने भारत को 133 रनों का टारगेट दिया. जिसे टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

बल्लेबाजी करने नहीं आए कोहली

भारतीय पारी के दौरान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली तीसरे नंबर पर बैटिंग करने नहीं आए उन्होंने सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करने भेज दिया. जिससे फैंस को निराशा हुई, क्योंकि विराट कोहली का कप्तान के तौर पर ये आखिरी टी20 मैच था. कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. युवा होने के नाते वो एक अच्छी पारी खेलकर और एक अच्छी याद बनाकर घर वापस जाना चाहते हैं.’ सूर्यकुमार यादव ने भी विराट के फैसले को सही साबित किया उन्होंने 19 गेंदों में 25 रन बनाए, जिसमें 4 चौके शामिल हैं. 

कोहली की वनडे कप्तानी पर भी खतरा 

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 क्रिकेट में 50 मैच खेले हैं, जिनमें 30 में जीत हासिल की है और 16 में हार मिली है. बतौर कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया को एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जिता पाए, जिसके बाद उन्हें टी20 की कप्तानी छोड़नी पड़ी. टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर भी खतरा होगा. आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है. रोहित शर्मा को टी20 क्रिकेट टीम का नया कप्तान बनाया गया है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here