Weight Loss: मलाइका अरोड़ा का स्पेशल 3 इंग्रेडिएंट मॉर्निंग ड्रिंक वजन घटाने में करता है मदद, जानिए इसे बनाने का तरीका

0
55
Weight Loss: मलाइका अरोड़ा का स्पेशल 3 इंग्रेडिएंट मॉर्निंग ड्रिंक वजन घटाने में करता है मदद, जानिए इसे बनाने का तरीका


Weight Loss Drink: मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे फिट और फैशनेबल हस्तियों में से एक हैं. वह न केवल अपने अमेजिंग डांसिंग स्किल के लिए बल्कि अपने फिटनेस शासन के लिए भी जानी जाती हैं. वह एक योग उत्साही हैं और अपने फॉलोअर्स के साथ टिप्स शेयर करती रहती हैं कि कैसे वह 49 साल की उम्र में भी किस तरह से टोंड फिगर को बनाए रखती हैं. मलाइका ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर अपना सुबह का DIY ड्रिंक शेयर किया जिसमें केवल तीन सामग्री यूज करती हैं, जो सभी के किचन में आसानी से मिल जाता है. इस ड्रिंक के कई फायदे हैं क्योंकि यह न केवल वजन कम करने में मदद करता है बल्कि आपके शरीर में ब्लड शुगर लेवल को स्थिर करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. आपको बता दें कि मलाइका अरोड़ा के इसे स्पेशल ड्रिंक जीरा, मेथी और अजवाइन का इस्तेमाल होता है.

बनाने का तरीका
एक गिलास पानी लें और उसमें 1 बड़ा चम्मच मेथी के बीज, 1 बड़ा चम्मच अजवाइन और 1 बड़ा चम्मच जीरा के बीज को भिगोने के लिए रातभर रख दें. अगली सुबह इस पानी को छान लें और अपने दिन की शुरुआत इस जादुई पानी से करें.

इसके फायदे

  • इनमें से प्रत्येक सामग्री के कई स्वास्थ्य लाभ हैं. हालांकि भीगे हुए मेथी के बीज, जीरा के बीज और अजवाइन से बने पानी का सेवन करने से जादुई लाभ मिलते हैं. यह शरीर से गंदगी को भी बाहर निकालने में मदद करते हैं.
  • जीरा, मेथी दाना और अजवाइन से बना मलाइका अरोड़ा का यह खान ड्रिंक वजन कम करने में मदद करता है.
  • अजवायन डायबिटीज को कंट्रोल करने में मदद करता है. इस ड्रिंक को पीने से शरीर में ब्लड शुगर लेवल को स्थिर करने में मदद मिलती है.
  • यह स्पेशल ड्रिंक पाचन तंत्र के लिए भी बहुत प्रभावी साबित हो सकता है. इसी पीने से गैस्ट्रिक समस्याओं भी नहीं होती है.
  • मलाइका की ये खास ड्रिंक खांसी-जुकाम के इलाज में भी कारगर है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link