Xiaomi ने इन 70 स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए बंद किया सॉफ्टवेयर सपोर्ट, ये रही लिस्ट…

0
29


Xiaomi अपने 70 MI और Redmi डिवाइस के लिए सपोर्ट को बंद कर रही है। कंपनी ने इन सभी डिवाइस की एक लिस्ट भी शेयर की है। लिस्ट में 41 फोन और टैबलेट MI लाइनअप से हैं और अन्य 29 स्मार्टफोन Redmi लाइनअप से आते हैं। इनमें से कुछ पॉपुलर डिवाइस के नाम MI A1, MI A2, MI Pad, MI Pad 2, MI Pad 3, MI Pad 4, MI MAX 3, MI MIX 2S, MIX 3, MI 9 SE, Redmi 6, Redmi 6A, Redmi 6 Pro, Redmi Y2, Redmi Note 6 Pro हैं। इन सभी डिवाइस के कंपनी सॉफ्टवेयर सपोर्ट बंद करने जा रही है।

Xiaomi ने अपने सिक्योरिटी सेंटर वेबसाइट पर उन सभी MI और Redmi डिवाइस की एक लिस्ट शेयर की है, जिनके लिए कंपनी सॉफ्टवेयर सपोर्ट बंद कर रही है। जैसा कि हमने बताया, लिस्ट में कुल 70 शाओमी स्मार्टफोन्स हैं, जिनमें 41 MI और 29 Redmi स्मार्टफोन और टैबलेट्स हैं। सॉफ्टवेयर सपोर्ट के खत्म होने का मतलब है कि कंपनी अब इन पुराने डिवाइस के लिए कोई नया अपडेट जारी नहीं करेगी। EOS (एंड ऑफ सपोर्ट) लिस्ट में सबसे नए स्मार्टफोन Xiaomi Mi 9 SE है।  

Xiaomi का कहना है कि सिक्योरिटी अपडेट्स में आम तौर पर लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच, सिक्योरिटी भेद्यता को फिक्स करना और अन्य सिक्योरिटी इंप्रूवमेंट शामिल होते हैं। शाओमी का कहना है कि आमतौर पर कंपनी किसी निश्चित डिवाइस मॉडल के पहले शिपमेंट के बाद कम से कम 2 वर्षों तक सिक्योरिटी अपडेट बनाए रखती है। हालांकि, यह भी स्पष्ट किया गया है कि किसी विशेष घटना के समय कंपनी इन डिवाइस के लिए जरूरी अपडेट या फिक्स जारी कर सकती है।

EOS पेज पर Xiaomi ने लिखा है (अनुवादित) “हम कुछ मॉडल्स के लिए 3 साल या उससे अधिक समय तक सिक्योरिटी अपडेट का सपोर्ट कर सकते हैं, जो वास्तविक शर्तों के अधीन हैं। यदि एक बहुत ही गंभीर सुरक्षा भेद्यता का पता चलता है, तो हम आपको आवश्यक सिक्योरिटी फिक्स भी प्रदान कर सकते हैं, भले ही आपका डिवाइस अब समर्थित न हो।”

Xiaomi ने इस लिस्ट को आखिरी बार 29 मार्च को अपडेट किया था। कंपनी का कहना है कि वह समय-समय पर EOS डिवाइस की लिस्ट को अपडेट करती रहती है। आप इस लिंक के जरिए अपनी डिवाइस को जांच सकते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here