Xiaomi 11T, 11T Pro, 11 Lite 5G NE आज होंगे लॉन्च, यहां देखें लाइवस्ट्रीम

0
24


Xiaomi 11T Pro और Xiaomi 11T स्मार्टफोन को आज 15 सितंबर 2021 कंपनी के ग्लोबल इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। 11टी सीरीज़ के अलावा, Xiaomi ने 11 Lite 5G NE स्मार्टफोन लॉन्च को भी टीज़ किया है। शाओमी इस दौरान अपनी 120 वॉट हाइपरचार्ज टेक्नोलॉजी को भी इवेंट में पेश करने वाली है। साथ ही इस ग्लोबल इवेंट में कथित रूप से Xiaomi Smart TV Q1E 55-inch, Xiaomi Band 6 NFC और AX3000 mesh system भी लॉन्च किया जा सकता है। याद दिला दें, Mi Band 6 का नॉन-एनएफसी मॉडल की बिक्री भारत में अगस्त से ही शुरू हो चुकी है।

Xiaomi लॉन्च इवेंट 8pm GMT+8 (भारतीय समयानुसार शाम 5.30 बजे) शुरू होगा। इस इवेंट को कंपनी के YouTube, Twitter और अन्य सोशल मीडिया चैनल पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। शाओमी ने कंफर्म कर दिया है कि इस इवेंट में Xiaomi 11T Pro और Xiaomi 11T स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाने वाला है। शाओमी के लेटेस्ट टीज़र से यह भी इशारा मिला था कि कंपनी नया Wi-Fi राउटर और फिटनेस बैंड लेकर आने वाली है। 91Mobiles की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Xiaomi Band 6 NFC और AX3000 mesh system को भी इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। आप शाम 5.30 बजे शुरू होने वाले इस इवेंट को नीचे इम्बेड वीडियो में देख सकते हैं।
 

 

Xiaomi 11T, Xiaomi 11T Pro specifications (expected)

Xiaomi 11T और Xiaomi 11T Pro कई बार लीक्स का हिस्सा बन चुके हैं। 11टी प्रो की बात करें, तो यह 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस हो सकता है। इसके अलावा, इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर, 120 हर्ट्ज़ सुपर एमोलेड डिस्प्ले, 5,000 एमएएच बैटरी और 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है।

शाओमी 11टी वेरिएंट की बात करें, तो इसको लेकर कहा जा रहा है कि यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 1200 प्रोसेसर से लैस होगा। साथ ही इसमें 120 हर्ट्ज़ डिस्प्ले और 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा।

लीक रेंडर से संकेत मिलते हैं कि शाओमी 11टी और शाओमी 11टी प्रो फोन होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन और वर्टिकली स्थित ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस हो सकता है। साथ ही फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। दोनों ही फोन Celestial Blue, Meteorite Gray और Moonlight White कलर ऑप्शन में आ सकते हैं। कंपनी ने पुष्टि की है कि दोनों फोन को तीन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग अपग्रेड्स और चार साल तक के सिक्योरिटी अपडेट्स प्रदान किए जाएंगे।
 

Xiaomi 11 Lite 5G NE specifications (expected)

11टी सीरीज़ के साथ शाओमी 11 लाइट 5जी एनई की लॉन्चिंग को टीज़ किया गया है। नए शाओेमी फोन में कथित रूप से Mi 11 Lite 5G जैसे स्पेसिफिकेशन दिए जा सकते हैं। इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन मौजूद होगा। हालांकि, नए फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778जी प्रोसेसर दिया जा सकता है, जबकि मी 11 लाइट 5जी फोन स्नैपड्रैगन 780जी प्रोसेसर से लैस था।
 

Xiaomi ‘Hyper’ fast charging tech

शाओमी इस दौरान अपना ‘Hyper’ फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश कर सकती है, लेकिन फिलहाल उस मॉडल के नाम की जानकारी साफ नहीं हुई है जिसके साथ इस फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को पेश किया जाएगा। लीक के मुताबिस शाओमी 11टी प्रो फोन में 120 वॉट हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है।
 

Xiaomi Smart TV, Mesh Wi-Fi Router specifications, features (expected)

कंपनी कथित रूप से नया Xiaomi Smart TV Q1E 55 इंच टीवी मॉडल भी इवेंट में लॉन्च कर सकती है। यह नया टीवी ओलेड पैनल से लैस होगा और यह चीन में मौजूदा स्मार्ट टीवी का रीब्रांडेड वर्ज़न होगा। Xiaomi Smart TV Q1E 55-inch से जुड़ी अभी किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है।

कंपनी चीन के बाद Xiaomi AX3000 mesh system को भी ग्लोबली लॉन्च कर सकती है। इस राउटर में Gigabit 2.4GHz डुअल-बैंड 5जी वाई-फाई 6 मैश नेटवर्क, 256 जीबी मैमोरी और 160MHz bandwidth सपोर्ट शामिल होगा। इसको लेकर दावा किया गया है कि यह 3000Mbps तक ट्रांसफर रेट ऑफर करेगा।
 

Xiaomi Band 6 NFC specifications (expected)

आज कंपनी Xiaomi Band 6 NFC model को भी लॉन्च कर सकती है। यह शाओमी बैंड 6 का ही बदला हुआ अवतार होगा, जिसे भारत में अगस्त महीने में लॉन्च किया गया था। नए बैंड में NFC सपोर्ट की वजह से टच-बेस्ट पेमेंट सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा, इसके सबी स्पेसिफिकेशन मौजूदा शाओमी बैंड 6 की तरह ही होंगे। यह बैंड 1.56 इंच कलर एमोलेड डिस्प्ले, SpO2 सेंसर, 24 घंटे तक के हार्ट रेट सेंसर, 15 एक्सरसाइज़ मोड और 50 मीटर तक के वाटर-रसिस्टेंट के साथ आएगा। इसमें 13 वॉच फेस मिल सकते हैं। सिंगल चार्ज पर यह बैंड 14 दिन तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है।
 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here