Zee News: Latest News, Live Breaking News, Today News, India Political News Updates

0
13


India vs Sri Lanka 2nd T20I, Hardik Pandya: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में करारी हार झेलनी पड़ी. पुणे के एमसीए स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट पर 190 रन ही बना सकी. कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद हार की वजहों पर चर्चा की. उन्होंने साफ तौर पर तो नहीं लेकिन इशारों में ही एक खिलाड़ी पर हार का ठीकरा फोड़ दिया.

अक्षर और सूर्या भी नहीं दिला सके जीत

भारतीय टीम को श्रीलंका ने दूसरे टी20 मैच में 16 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर पहुंचा दी. हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेहमान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बनाए, जिसके बाद भारत 8 विकेट पर 190 रन ही बना सका. अक्षर पटेल (65) और सूर्यकुमार यादव (51) ने अर्धशतक जमाए लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला सके. अक्षर ने 31 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 65 रन बनाए जबकि सूर्या ने 36 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 51 रन ठोके. मैन ऑफ द मैच दासुन शनाका बने जिन्होंने 22 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाए और फिर 2 विकेट भी लिए.

‘बुनियादी गलतियां कीं’

कप्तान हार्दिक ने मैच के बाद कहा, ‘गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में पावरप्ले ने हमें बड़ी चोट पहुंचाई. हमने बुनियादी गलतियां कीं जो हमें इस स्तर पर नहीं करनी चाहिए. सीखना जारी रहना चाहिए, क्रिकेट में बुनियादी चीजों को हम नियंत्रित कर सकते हैं. कभी-कभी आपका दिन खराब हो सकता है लेकिन बेसिक्स से दूर नहीं जाना चाहिए. इस तरह की स्थिति में यह बहुत कठिन हो जाता है.’

हार्दिक ने नो बॉल पर कही ये बात

पेसर अर्शदीप सिंह ने इस मुकाबले में एक-दो नहीं बल्कि 5 नो बॉल फेंकी. इस पर हार्दिक ने गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने कहा, ‘अतीत में भी उन्होंने नो-बॉल फेंकी थी. यह दोष देने के बारे में नहीं है लेकिन नो बॉल एक क्राइम है.’ उन्होंने सूर्यकुमार यादव की तारीफ की और कहा कि उन्होंने नंबर-4 पर शानदार बल्लेबाजी की. राहुल त्रिपाठी नंबर-3 पर उतरे, इस पर हार्दिक ने कहा, ‘जो कोई भी टीम में आता है, आप उन्हें ऐसी भूमिका देना चाहते हैं जिसमें वे सहज हों.’ राहुल त्रिपाठी ने इस मैच से इंटरनेशनल डेब्यू भी किया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi– अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link