Zee News: Latest News, Live Breaking News, Today News, India Political News Updates

0
14


IND vs SL 3RD T20 Match: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच 7 जनवरी को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. ये सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है, ऐसे में अब दोनों टीमों के बीच निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या एक बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकते हैं. शुरुआती दोनों मैचों में फ्लॉप रहे शुभमन गिल (Shubhman Gill) की जगह इस मैच में एक और युवा बल्लेबाज को आजमाया जा सकता है.  

ये खिलाड़ी ले सकता है गिल की जगह 

23 साल के शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने सीरीज के पहले दो मैचों में कुल 12 रन ही बनाए हैं. सीरीज के पहले मैच में अपना इंटरनेशनल टी20 डेब्यू करते हुए उन्होंने 5 गेंदों पर 7 रन ही बना थे, वहीं दूसरे टी20 में उन्होंने  3 गेंदों पर 5 रन की ही पारी खेली. शुभमन गिल (Shubhman Gill) का ये खराब प्रदर्शन अब टीम में उनकी जगह के लिए खतरा बन सकता है. वहीं, इस सीरीज के लिए स्क्वॉड में युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) भी शामिल हैं, वह आखिरी मैच में टीम का हिस्सा बनने के बड़े दावेदार बन गए हैं. 

टी20 क्रिकेट में अभी-तक का प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से 135 रन ही बनाए हैं और 1 अर्धशतक जड़ा है. हालांकि पिछले कुछ समय से वह टीम में जगह बनाने के लिए जूझते हुए दिखाई दिए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में ही आयरलैंड दौरे पर खेला था. इसके बाद उन्हें भारतीय टी20 टीम में जगह नहीं मिल सकी है.

ईशान किशन के साथ की थी ओपनिंग 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और ईशान किशन (Ishan Kishan) कई मौकों पर टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत कर चुके हैं, ऐसे में ये जोड़ी आखिरी टी20 में भी टीम के लिए पारी का आगाज कर सकती है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का घरेलू क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा है. 

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 

हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link