Zee News: Latest News, Live Breaking News, Today News, India Political News Updates

0
61


नई दिल्ली: सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब से कप्तान बने हैं. तभी से वह खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाने जाते हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है, लेकिन टीम में एक धाकड़ बल्लेबाज को जगह नहीं मिली है. ये बल्लेबाज चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. ये खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कि जिगरी यार है. फिर भी रोहित शर्मा इस प्लेयर का करियर नहीं बचा पाए. 

खतरे में पड़ा इस प्लेयर का करियर 

श्रीलंका सीरीज के लिए धाकड़ ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टी20 और टेस्ट दोनों ही टीम में जगह नहीं मिली है. शिखर ने ओपनिंग करते हुए टीम इंडिया (Team India) को कई मैच जिताए हैं. फिर भी सेलेक्टर्स उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टी20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सीरीज में भी जगह नहीं मिली थी. वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला था, लेकिन इस प्लेयर को एक ही मैच में खेलने का मौका मिल पाया और वह उसमें वह कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए थे. अब सेलेक्टर्स ने उन्हें श्रीलंका सीरीज से भी बाहर कर दिया है. ऐसे में  शिखर धवन के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

रोहित के साथ जमी थी ओपनिंग जोड़ी

2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को ओपनिंग करने के लिए उतारा था. तभी से ये दोनों भारतीय बल्लेबाजी की नींव बन गए. इन्होंने मिलकर टॉप ऑर्डर में ढेरों रन कूटे थे. रोहित (Rohit Sharma) के साथ धवन ने दुनिया के हर मैदान में रन बनाए. बड़े से बड़े गेंदबाज इन की बल्लेबाजी देखकर दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में रोहित शर्मा की केएल राहुल (KL Rahul) के साथ जोड़ी बन गई है. ऐसे में सेलेक्टर्स शिखर धवन को हाशिए पर धकेलने लगे. अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की टीम में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. 

शानदार रहा शिखर धवन का करियर 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) किसी समय भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम के मजबूत स्तंभ थे, लेकिन समय के साथ कहानी बदल गई. उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 149 वनडे मैचों में 6284 रन बनाए और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. वह पिछले चार साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. उनकी फॉर्म आती जाती रही है. एक मैच में उनका बल्ला चल जाता है, तो अगले दो मैचों में खामोश रहता है. टीम इंडिया में उनकी जगह कई युवा प्लेयर्स ने ली है. ऐसे में उनके करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है. 

केएल राहुल ने छीन ली जगह 

पिछले कुछ समय से केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए ढेरों रन कूटे हैं. उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. उनकी रोहित शर्मा के साथ धमाकेदार ओपनिंग जोड़ी बन गई है. इन दोनों ही बल्लेबाजों के बीच धमाकेदार तालमेल, जिसे देखकर विरोधी भी घबराते हैं. राहुल के तरकश में हर वो तीर मौजूद हैं, जो किसी भी गेंदबाजी क्रम को धवस्त कर सके. राहुल भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज है. उनके रहते हुए शिखर धवन की वापसी असंभव नजर आ रही है. 





Source link